राजनीति

हर हाल में  मुआवजा लेकर रहेंगे : रतन मान

गांव निमड़ी वाली में बिजली टावरों के मसले को लेकर 37 दिनों से चले धरने पर पहुंचे भाकियू नेता
सरकार को दी कड़ी चेतावनी

भिवानी : भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रतन मान ने धरनारत किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि समय रहते किसानों को उनकी मांग अनुसार मुआवजा देने का कार्य करें। वरना आंदोलन ओर तेज करना पड़ेगा। शुक्रवार को गांव नीमड़ीवाली में दिया जा रहा धरना 37 दिन में प्रवेश कर गया है। धरना स्थल पर पहुंचने वालों में हिसार जिला के अध्यक्ष कुलदीप सिंह खरड़, उपाध्यक्ष रणधीर सिंह मलिकपुर, सरदार कृष्ण सिंह विशेष तौर पर शामिल रहे। मान ने यह भी कहा कि नीमड़ी गांव में चल रहे बिजली टावरों के मुआवजे को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर नहीं है।

रतन मान ने कहा कि धरनारत किसानों ने उन्हें बताया कि भिवानी प्रशासन के लोग आंदोलनकारी किसानों को धमकी भरी भाषा का प्रयोग करने का काम कर रहे हैं। जिसे सहन नहीं किया जाएगा।इसके जवाब में किसान नेता रतन मान ने चेतावनी देते हुए कहा कि आंदोलनकारी किसान डरने वाले नहीं है और किसान अपना हक लेकर के रहेंगे। उन्होंने  आने वाली 12 दिसंबर को भिवानी के जिला मुख्यालय पर बुलाई गई किसान पंचायत में भारी संख्या में शामिल होने की जोरदार अपील भी की।

 

इस महापंचायत में प्रदेश के कोने-कोने से भाकियू कार्य करता शामिल होंगे। इसके अलावा 26 से 28 नवंबर तक होने वाले महापड़ाव के दौरान किसानों की आवाज प्रमुखता से उठाई जाएगी। किसान नेता राकेश आर्य ने कहा कि हमेशा से अपने हकों की लड़ाई लड़ रहे किसान अब जागरूक हो चुके है तथा अब अपने साथ अन्याय सहन नहीं करेंगे, जिसके लिए चाहे उन्हे सरकार से ही क्यो ना टकराना पड़े।

उन्होंने कहा कि किसान पहले से ही घाटे की मार झेल रहा है, उसके बावजूद अब सरकार भी किसानों की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा कर उन्हे ओर भी बर्बादी की तरफ धकेल रही है, जिसे वे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

इस अवसर पर हिसार गुरुद्वारा प्रधान बाबा कृष्ण सिंह पाली, भाकियू जिलाध्यक्ष कुलदीप सहरावत हिसार, सुंदर सांगवान राशिवास, वीरभान गिल, करतार गिल, राकेश गहलावत, शुक्र बोहरा, ढिल्लू बोहरा, सोमबीर स्टार, सतबीर जांगड़ा, विजय जांगड़ा, काला धामु, वेद सिंहमार, महेन्द्र सिंहमार, मांगेराम गिल, सुमित गिल, करतार गिल, सुभाष गिल, बीजू खरबास, रघबीर खरबास, सोनिका गिल, अन्जू मंदेरणा, सावित्री देवी, बलकेश, सरोज, दयावंती, शांति,आदि उपस्थित रहे।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button