राजनीति

कम कॉस्ट में बेहतर क्वालिटी के उत्पादन तैयार करने में सहायक है आईएमसीए का यह कोर्स : जेपी दलाल

चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय में इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंट्स ऑफ इंडिया के कार्यक्रम में कृषि एवं पशु पालन मंत्री जय प्रकाश दलाल ने किया संबोधित
आइसीएमए के भिवानी चैप्टर का कृषि एवं पशु पालन मंत्री जय प्रकाश दलाल ने किया शुभारंभ
भिवानी। कम कॉस्ट में बेहतर क्वालिटी के उत्पादन तैयार करने में सहायक है आईएमसीए का यह कोर्स। ये विचार कृषि एवं पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल ने आईएमसीए एवं चौधरी बंसी लाल विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आईएमसीए के भिवानी चैप्टर के शुभारंभ अवसर पर विद्यार्थियों एवं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहे।
 उन्होंने कहा कि हमारे भिवानी के लिए है गौरव की बात है और यह संस्था बहुत ही कम फीस में यह कोर्स करवाती है जो कि विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य के लिए कारगर है। संस्था द्वारा क्वालिफाइड विद्यार्थी उद्योग, कृषि के साथ  विभिन्न क्षेत्रों में कम कॉस्ट पर बेहतर उत्पादन निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि किसानों की कृषि लागत कम करने और किसानों की आमदनी बढ़ाने में आईएमसीए अपना योगदान दे। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का भी यह लक्ष्य है कि किस प्रकार किसानों की आमदनी बढ़ाई जा सके और उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाया जा सके।
 कुलपति प्रो राजकुमार मित्तल ने संबोधित करते हुए कहा कि आज हर क्षेत्र में उत्पादन लागत कम करने की आवश्यकता है और गुणवत्ता भी बनाए रखने की बहुत जरूरत है। किसी क्षेत्र में  कॉस्ट अकाउंट्स का प्रबंधन के साथ बेहतर गुणवत्ता पूर्ण उत्पादन तैयार कर ही प्रॉफिट हासिल किया जा सकता है और आईएमसीए इसमें बड़ा रोल अदा कर सकती है।
उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय देश के ऐसे नामी संस्थाओं के साथ काम कर रोजगारपरक, गुणवत्तापूर्ण संस्कारी शिक्षा प्रदान करने में कृत संकल्पित है।विधायक एवं पूर्व मंत्री घनश्याम सर्राफ ने सभी का धन्यवाद एवं आभार व्यक्त करते हुए आईएमसीए की पूरी टीम को बधाई दी।
इस अवसर पर बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष ठाकुर विक्रम सिंह , चेयरमैन सीता राम, उद्योगपति एवं पूर्व सरपंच बहल गजानंद, कमलेश भोडूका ,आईएमसीए की नेशनल काउंसिल के सदस्य नवनीत कुमार जैन, एम के आनंद, एनआरसी राकेश यादव, संतोष पंथ, मनीष खंडपाल,जीवन चंद्रा, सीएमए के भिवानी चैप्टर के चेयरमैन विजय शर्मा, वाइस चेयरमैन संजय आर्य, सचिव संदीप शर्मा, प्रवीन दत्त शर्मा, देवेंद्र रापड़िया, मुकेश शर्मा, रणदीप शर्मा, मंजुल राय, दीपक वत्स, डीन एफसीएम सुनीता भरतवाल, प्रो सोनू मदान, प्रो दीपक गुप्ता, पीआरओ प्रभारी ऋषि शर्मा, पीएस रवि मदान, चेतन वर्मा, राकेश सहित अनेक कर्मचारी एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button