बिज़नेसराजनीति

सरकार ने राज्यपाल के अभिभाषण को बनाया आधिकारिक झूठ बोलने व औपचारिक भ्रांति फैलाने का जरिया- हुड्डा


राज्यपाल के अभिभाषण में सत्यता, तथ्यात्मक और वास्तविकता का अभाव- हुड्डा
घोटालों, रिकॉर्डतोड़ बेरोज़गारी, बेकाबू अपराध, बढ़ती नशाखोरी व महंगाई को विकास मान रही बीजेपी-जेजेपी- हुड्डा
झूठ और भ्रमजाल फैलाकर जनता को बरगलाना चाहती है सरकार, कांग्रेस दिखाएगी आईना- हुड्डा


चंडीगढ़ ;
 बीजेपी-जेजेपी सरकार ने राज्यपाल के अभिभाषण को आधिकारिक झूठ बोलने और औपचारिक भ्रांति फैलाने का जरिया बना लिया है। इस बार भी अभिभाषण में हमेशा की तरह सत्यता, तथ्यात्मक और वास्तविकता का अभाव रहा। पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्यपाल के अभिभाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि सरकार ने राज्यपाल की गरिमा को ताक पर रखते हुए उनके हाथ में ऐसा अभिभाषण पकड़ा दिया, जो सच्चाई से कोसों दूर है।

हुड्डा ने कहा कि सरकार द्वारा विकास के बड़े-बड़े दावे किए गए हैं। लेकिन हरियाणा की जनता को समझ नहीं आ रहा है कि बिना कोई यूनिवर्सिटी या बिना कोई मेडिकल कॉलेज बनाए, बिना किसी पावर प्लांट या आईएमटी की स्थापना के विकास कैसे संभव है? लोग सवाल पूछ रहे हैं कि प्रदेश में बिना कोई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर का संस्थान स्थापित किए, बिना कोई बड़ा उद्योग लगाए, बिना निवेश, बिना रोजगार के विकास कैसे हो सकता है?

लगता है कि ये गठबंधन सरकार  घोटालों को विकास, रिकॉर्डतोड़ बेरोज़गारी को उन्नति, बेकाबू अपराध को तरक्की, बढ़ती नशाखोरी और महंगाई को उत्थान और जनता में फैले रोष को उपलब्धि मानकर चल रही है। किसान, मजदूर, कर्मचारी, कच्चे कर्मचारी समेत हर वर्ग पर अत्याचार करने और उनको अपमानित करने को ही बीजेपी-जेजेपी ने समृद्धि का मार्ग मान लिया है। लेकिन नागरिक चेतना और मानवीय विवेक कहता है कि ये विनाश का रास्ता है, समृद्धि का नहीं।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रदेश में 6 मेडिकल कॉलेज, नेशनल कैंसर इंस्टिट्यूट बनाया, एम्स-2 और मेडिकल यूनिवर्सिटी स्थापित हुई। लेकिन मौजूदा सरकार ने 10 साल में एक भी ऐसा मेडिकल संस्थान नहीं बनाया। कांग्रेस ने 12 सरकारी यूनिवर्सिटी, केंद्रीय विश्वविद्यालय, राजीव गांधी एजुकेशन सिटी, सैनिक स्कूल और 6 केंद्रीय विद्यालय बनाए। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा को IIT, IIM, IIIT, NID जैसे लगभग 20 राष्ट्रीय संस्थान मिले। लेकिन मौजूदा सरकार के खाते में एक भी ऐसा संस्थान नहीं है।

इसके अलावा कांग्रेस ने 5 पावर प्लांट, 6 IMT बनाई। कांग्रेस प्रदेश में मारुति, एशियन पेंट्स, IOC, पैनासोनिक, योकोहामा, डेंसो जैसे बड़े उद्योग और मेट्रो व रैपिड मेट्रो लेकर आई। लेकिन बीजेपी-जेजेपी के पास ऐसी एक भी उपलब्धि नहीं है। यहीं वजह है कि ये सरकार झूठ और भ्रमजाल फैलाकर जनता को बरगलाने में लगी रहती है। लेकिन कांग्रेस बजट सत्र के दौरान सरकार को हकीकत का आईना दिखाएगी।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button