राजनीति

खेलकूद युवाओं में अनुशासन और संगठन की भावना पैदा कर बनाते हैं जिम्मेदार नागरिक: राजेश जैन

कमेरा वर्ग सोशल ट्रस्ट ने आयोजित की 12वीं रोहतक मैराथन 2023

दीनबंधु सर चौधरी छोटू राम के 143वें जन्मोत्सव पर नशे से दूर रहने की शिक्षा देने के लिए 12वीं रोहतक मैराथन 2023 का आयोजन किया गया। कैमरा वर्ग सोशल ट्रस्ट और डिपेंडेंसी ट्रीटमेंट सेंटर एलपीएस बओशआर्ड के सौजन्य से इस मैराथन का व्यवस्थित रूप से आयोजन किया गया।

हजारों की संख्या में 21 किलोमीटर ,11 किलोमीटर और 5 किलोमीटर की मैराथन में युवक और युवतियां देने के लिए पहुंचे थे ।रोहतक मैराथन दीनबंधु सर चौधरी छोटू राम को समर्पित रही और इसका दूसरा मुख्य उद्देश्य था अपने युवाओं को नशे से दूर रखा जाए इसके लिए डॉक्टर पुरुषोत्तम जी के नेतृत्व में मेडिकल की टीम ने सभी युवा खिलाड़ियों को नशे की बुराइयों से अवगत कराकर इससे दूर रहने की शिक्षा दी।

मैराथन का शुभारंभ समारोह के मुख्य अतिथि समाज सेवक राजेश जैन, एमडी एलपीएस बोशार्ड, के साथ एम डी यू के स्पोर्ट्स अधिकारी डॉ आर पी गर्ग ,राजीव कुमार मैनेजर अमूल मिल्क, कोच रमेश सिंधु, जिला खेल अधिकारी अनूप जी कोच रमेश संधू फिल्मी कलाकार राघवेंद्र मलिक और कैप्टन जगबीर मलिक ने झंडी दिखाकर किया।

इसमें 21 किलोमीटर की मैराथन जाट कॉलेज रोहतक से शुरू होकर चौधरी छोटू राम की कर्म स्थली गढ़ी सांपला में समाप्त हुई जिसमें गौरव माथुर उत्तर प्रदेश आरिफ अली उत्तर प्रदेश और निकोलस केन्या ने मैराथन को जीता। प्रथम आने वाले गौरव कुमार को 51000 द्वितीय स्थान पर आने वाले आरिफ अली को 41000 और तीसरे स्थान पर आने वाले निकोलस को 31000 रुपए का चेक मलिक खाप प्रधान दादा बलजीत मलिक अहलावत खाप प्रधान चौधरी जय सिंह अहलावत ,रोहतक खाप 84 प्रधान हरदीप अहलावत, नांदल खाप प्रधान डॉक्टर सुरेश नांदल,सर्वखाप संयोजक महेंद्र सिंह नांदल तथा कप्तान सिंह देशवाल ने प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया ।

भोम न्यूट्रिशन की तरफ से धावकों को बेहतरीन पुरस्कार दिए गए ,वहीं टर्न की और अमूल मिल्क की तरफ से भी खिलाड़ियों को पुरस्कारों की व्यवस्था की गई थी। 11 किलोमीटर की मैराथन में यूनुस शाह उत्तराखंड प्रथम अखिलेश चौधरी अलीगढ़ द्वितीय और प्रकाश तृतीय स्थान पर रहे उन्हें 21000, 11000 और 9000 रूपये के चेक प्रदान कर खाप प्रधानों ने सम्मानित किया। वहीं 5 किलोमीटर की मैराथन दौड़ में महिला वर्ग में सोनिका प्रथम ज्योति द्वितीय और वैशाली दिल्लीः तीसरे स्थान पर रही।

पुरुष वर्ग में रितिक शर्मा जम्मू से प्रथम ,सावन रोहतक से द्वितीय और आनंद प्रकाश तृतीय स्थान पर रहे ।दोनों वर्गों में प्रथम आने को वाले को 21000 द्वितीय स्थान पर आने वाले को 10000 और तृतीय स्थान पर आने वाले को लिए₹9000 की चेक भेंट कर सम्मानित किया गया।हर वर्ग में दसवें स्थान तक आने वाले सभी प्रतिभागियों को भी 2100 -2100रुपये के चेक प्रदान कर सम्मानित किया गया।

स्वेच्छा से 10 वर्ष से नीचे कम आयु के धावक गुंजन हरियाणा 7 वर्ष ,ध्रुववीन 8 वर्ष निखिल 7 वर्ष निशा 7 वर्ष रवि 6 वर्ष और यश 5 वर्ष ने बिना थके बिना रुके 5 किलोमीटर की मैराथन पूरी की और उन्हें भी युवाओं के साथ सम्मानित किया गया। मैराथन की समाप्ति पर सभी धारकों,खाप प्रधानों और अभिभावकों ने कमेरावर्ग सोशल ट्रस्ट के प्रधान सुरेश देशवाल को इस मैराथन के आयोजन के लिए साधुवाद दिया और भविष्य में भी इसी प्रकार से अपने प्रयास जारी रखने के लिए अनुरोध किया।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button