बिज़नेसराजनीति

27 अक्टूबर से नो दिसंबर तक चलेगा वोट बनाने का विशेष अभियान: दीपक बाबू लाल करवा

एसडीएम दीपक बाबू लाल करवा ने भिवानी विधानसभा क्षेत्र के बीएलओ को दिए जरूरी निर्देश

भिवानी।    एसडीएम दीपक बाबू लाल करवा की अध्यक्षता में स्थानीय पंचायत भवन में विधानसभा क्षेत्र भिवानी के बीएलओ की बैठक आयोजित हुई। बैठक में उन्होंने बीएलओ को भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 27 अक्टूबर से नो दिसंबर तक नए वोट बनाने, संशोधन, वोट कटवाने आदि अभियान के बारे में जरूरी निर्देश दिए।

श्री करवा ने बीएलओ को निर्देश देते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 27 अक्टूबर से नो दिसंबर तक एक विशेष अभियान चल रहा है, जिसमें एक जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवा अपना वोट बनवा सकते हैं। इसके अलावा नाम व पता संशोधन और वोट कटवाने आदि का कार्य करवा सकते हैं।

उन्होंने बीएलओ को निर्देश दिए कि सभी बीएलओ चार व पांच नवंबर तथा दो व तीन दिसम्बर को अपने-अपने बूथ पर बैठकर नए वोट बनाने आदि का कार्य करेंगे। इसके अलावा युवाओं को अपना वोट बनवाने के लिए जागरूक करेंगे ताकि वे चुनाव में संविधान दिए गए अधिकार के तहत अपने मत का प्रयोग कर सके।

उन्होंने लोगों को एनवीएसपी पोर्टल के बारे में भी जागरूक करने के निर्देश दिए ताकि लोग पोर्टल के माध्यम से भी अपने वोट बनवा सकें।  बैठक में निर्वाचन तहसीलदार जयवीर सिवाच, कानूनगो अनिल कुमार सहित भिवानी विधानसभा क्षेत्र के सभी बीएलओ मौजूद थे।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button