खेलशख्सियत

खरावड़ गांव की बेटी स्नेहा मलिक ने 62वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 1500 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीत कर हरियाणा का नाम रोशन किया: कोच राजेश

रोहतक:  19 वर्षीय युवा खिलाड़ी स्नेहा मलिक ने 62वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 जो 11 से 15 अक्टूबर तक कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयोजित हुए उनमें अपना दम कम दिखाते हुए 1500 मीटर की दौड़ 4.23.75 मिनट में पूरी कर कांस्य पदक पर अपना कब्जा कर हरियाणा का नाम पूरे देश में रोशन किया है ।

बाबा चमन ऋषि स्टेडियम खरावड़ में उन्हें प्रशिक्षित कर रहे कोच राजेश मलिक और सरला आर्य ने बताया है कि स्नेहा को वे पिछले 7 साल से लगातार ट्रेनिंग दे रहे हैं और उसके परिणाम बहुत शानदार आ रहे हैं। पिछले महीने उन्होंने हरियाणा स्टेट में 3000 और 1500 मीटर की रेस जीत कर स्वर्ण पदक हासिल किए थे और अब राष्ट्रीय स्तर पर 1500 मीटर की रेस में बेहतरीन समय के साथ कांस्य पदक हासिल किया है।

हमें उम्मीद है कि स्नेहा भविष्य में राष्ट्र का नाम विदेश में भी रोशन करेंगी ।स्नेहा की जीत पर गांव के खिलाड़ियों और ग्रामीणों में काफी उत्साह और खुशी है। उनके पिताजी धर्मपाल मलिक और चाचा पूर्व सरपंच वीरेंद्र मलिक ने बताया कि गांव में पहुंचने पर स्नेहा और उनके कोच का नागरिक अभिनंदन कर उनका हौसला बढ़ाया जाएगा ।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button