Crimeराजनीति

कूड़ा उठाने में लापरवाही पर लाडवा नगर पालिका के सचिव सस्पेंड:हरियाणा CM मनोहर लाल के निर्देश पर हुई करवाई

लाडवा नगर पालिका के सचिव, जिनके पास निसिंग नगरपालिका का भी अतिरिक्त प्रभार है, को तुरंत प्रभाव से निलंबित
विभाग की तरफ से जारी किए आदेश- भविष्य में भी सफाई कार्यों की व्यवस्था का किया जाएगा औचक निरीक्षण

  राणा  कुरुक्षेत्र  

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश में स्वच्छता अभियान के तहत शहरों में सफाई व्यवस्था को लेकर सख्त कार्रवाई कर रहे हैं। इसी के मद्देनजर शहर से कूड़ा उठाने के निर्देश में कोताही बरतने के चलते लाडवा नगर पालिका के सचिव, जिनके पास निसिंग नगरपालिका का भी अतिरिक्त प्रभार है, को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल प्रदेश में स्वच्छता अभियान के तहत शहरों में सफाई व्यवस्था को लेकर सख्त रुख अपना रहे हैं। इसी के मद्देनजर शहर से कूड़ा उठाने के निर्देश में कोताही बरतने के चलते लाडवा नगर पालिका के सचिव, जिनके पास निसिंग नगरपालिका का भी अतिरिक्त प्रभार है, को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

इस संबंध में शहरी स्थानीय निकाय विभाग के आयुक्त एवं सचिव श्री विकास गुप्ता द्वारा आदेश जारी किए गए हैं।
मुख्यमंत्री ने गत दिवस जिला उपायुक्तों, जिला नगर आयुक्तों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान शहरों में सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश दिए थे। साथ ही यह भी सख्त निर्देश दिए थे कि शहरों में कचरे के ढेर न दिखाई दें, कार्य में कोताही करने बरतने पर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

श्री मनोहर लाल ने सख्त निर्देश दिए हैं कि शहरों में कूड़े कचरे के ढेर न दिखें। प्रत्येक घर से कचरा एकत्र कर निर्धारित डंपिंग ग्राउंड तक पहुंचाना और कचरे का निस्तारण करने की समुचित प्रक्रिया को अपनाया जाए। भविष्य में भी शहरों में विभिन्न टीमों द्वारा औचक निरीक्षण किया जाएगा और कार्य में कोताही बरतने पर नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button