राजनीति

लख्मीचंद आश्रम के लिए की राज्यसभा सांसद डीपी वत्स ने दिए 11 लाख रूपये

Ο आधुनिकता की चकाचौंद में गुमराह होते हुए अपनी मूल संस्कृति से दूर हो रहे है युवा : डीपी वत्स
Ο प्रत्येक हरियाणवी युवा को अपनी संस्कृति एवं संस्कारों से जोड़े रखना है उद्देश्य : हनुमान कौशिक
Ο डीपी वत्स को एक बार फिर से राज्यसभा सांसद बनाए भाजपा शीर्ष नेतृत्व : रामधन शास्त्री

भिवानी, 11 फरवरी : राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स ने रविवार को स्थानीय मेला ग्राऊंड कार्यक्रम में आयोजित ब्रह्मोत्सव के दौरान कहा कि बदलते समय के साथ लोग आधुनिकता की चकाचौंद में गुमराह होते हुए अपनी मूल संस्कृति से दूर होते जा रहे है। जिसके नकारात्मक परिणाम बच्चों में संस्कारों की कमी के रूप में देखे जा रहे है। ऐसे में जरूरी है कि हम अपने बच्चों में अपनी संस्कृति व संस्कारों के बीज बोए, ताकि वे अपनी माटी से जुड़े रहे तथा इस दिशा में म्हारी संस्कृति-म्हारा स्वाभिमान संगठन सराहनीय कार्य कर रही है।

 

यह बात राज्यसभा सांसद डीपी वत्स ने म्हारी संस्कृति-म्हारा स्वाभिमान संगठन द्वारा जिला के गांव उमरावत में निर्माणाधीन सूर्यकवि दादा लख्मीचंद आश्रम के लिए अपनी सांसद निधि से 11 लाख रुपए भेंट करने उपरांत कही। राज्यसभा सांसद द्वारा 11 लाख रुपए की ग्रांट देने पर राज्यसभा सांसद डीपी वत्स का संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हनुमान कौशिक व प्रवक्ता रामधन शास्त्री सहित अन्य पदाधिकारियों ने आभार जताया। इस दौरान डीपी वत्स ने संगठन द्वारा किए जा रहे हैं कार्यों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की तथा भविष्य में हर प्रकार से सहयोग करने का भी आश्वासन दिया।

 

इस मौके पर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हनुमान कौशिक व प्रवक्ता रामधन शास्त्री ने कहा कि उनका उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा युवाओं तक हरियाणा की गौरवमयी संस्कृति एवं संस्कारों तक पहुंचाया जा सकें, ताकि वे चाहे कही भी रहे, लेकिन अपनी संस्कृति एवं संस्कारों से जुड़े रहे। इसी उद्देश्य को लेकर संगठन द्वारा समय-समय पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाता है।

 

इस दौरान उन्होंने कहा कि वत्स का आमजन की समस्याओं एवं हरियाणवी संस्कृति के साथ गहरा लगाव होने के कारण म्हारी  संस्कृति म्हारा स्वाभिमान संगठन भाजपा शीर्ष नेतृत्व से डीपी वत्स को एक बार फिर से राज्यसभा सांसद बनाने की पुरजोर मांग करता है।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button