बिज़नेसराजनीति

राजस्थान की तर्ज पर हरियाणा में भी राज्य अग्रसेन कल्याण बोर्ड गठन की मांग उठी

अग्रोहा में 29 को धूमधाम से मनाई जाएगी जंयति

राजेंद्र कुमार
सिरसा। अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि राजस्थान सरकार ने राज्य अग्रसैन कल्याण बोर्ड का गठन किया है। हरियाणा सरकार को भी राजस्थान सरकार की तरह हरियाणा में भी राज्य अग्रसेन कल्याण बोर्ड का गठन करना चाहिए। बजरंग गर्ग शुक्रवार को अग्रोहा धाम में 29 अक्टूबर को होने वाले विशाल वार्षिक मेले के महाकुंभ का न्यौता देने आए थे, इस दौरान गर्ग सिरसा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

बजरंग गर्ग ने कहा कि मेला महाकुंभ हर दृष्टिकोण से ऐतिहासिक होगा। दिनभर अलग-अलग कार्यक्रम होंगे। मुख्य कार्यक्रम, सम्मेलन व भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम से आरंभ होगा। कार्यक्रम में देश‌ भर से लाखों लोग भाग लेंगे। मेले में 700 कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगाई गई है। गर्ग ने कहा कि महाराजा अग्रसैन की जयंती देश व प्रदेश में बड़ी धूमधाम से मनाई जा रही है। जयंती का कार्यक्रम देश व प्रदेश के हर जिले, शहर व‌ ब्लॉक स्तर पर होगा।

बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा महाराजा अग्रसैन जी की धर्मनगरी है। जहां पर अग्रसैन जी ने आपसी भाईचारा का संदेश दिया। महाराजा अग्रसैन जी ने गरीबों को ऊंचा उठाते हुए समाजवाद को बढ़ावा देने का काम किया। गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम देश का पांचवा धाम है। अग्रोहा धाम में 30 करोड़ रुपए की लागत से महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर भव्य यूजियम व ऑडिटोरियम बनाया जा रहा है। इस अवसर पर अग्रोहा धाम राष्ट्रीय मेला संयोजक अंजनी कनोडिया, अग्रोहा धाम वैश्य समाज जिला प्रधान अनिल सर्राफ, महासचिव अश्विनी बांसल, कोषाध्यक्ष भीम सिंगल,जयप्रकाश भोलू सरिया सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

वहीं दूसरी ओर राजस्थान सरकार की तर्ज पर हरियाणा में अग्रसेन कल्याण बोडज़् का गठन करने को लेकर अग्रवाल वैश्य समाज स्टूडेंट ऑगज़्नाइजेशन के प्रदेश महासचिव आकाश चाचाण, प्रदेश उपाध्यक्ष अक्षत कसेरा, नीरज मदोरिया के नेतृत्व में जिला उपायुक्त को मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन भी सौंपा।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button