खेलब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजन

गाँव लुखी मे जय श्री बद्री केदार सेवा समिति द्वारा दशहरा पर्व के शुभ अवसर पर विशाल कुश्ती दंगल का हुआ आयोजन ।

कुरुक्षेत्र । गाँव लुखी मे जय श्री बद्री केदार सेवा समिति(चन्द्रकांत शर्मा,प्रधान कमलेश शर्मा के सानिध्य में) दशहरे के पावन पर्व के शुभ अवसर पर विशाल कुश्ती दंगल व बेटियों का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। दंगल मे पहला ईनाम 31000रू गदा व दूसरा ईनाम 11000 रूपए व तीसरा 5100रूपए शील्ड रखा गया ।

मुख्य अतिथि थानाध्यक्ष झाँसा प्रदीप कुमार द्वारा पढाई व खेल  मे अवव्ल बच्चो ओर मुख्य अध्यापक को सम्मानित किया गया । उन्होन ने कहा कि पहले यह कहावत है कि पढ़ोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब और खेलोगे कूदोगे तो बनोगे खराब पर आज के जमाने में यह कहावत कुछ उल्टी सी प्रतीत होती है आज जितना महत्त्व खेलने का है शायद ही किसी और चीज का हो।

भारत के बच्चे आज बहुत सारे खेलों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं पहले हमारे देश में जितने ओलंपिक पदक आते थे आज उनकी संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है।

खेलो की अगर बात करें तो हॉकी, बैडमिंटन, क्रिकेट, बॉस्केटबॉल, तैराकी, जिमनास्टिक इस तरह के बहुत सारे और भी खेल हैं जिनमें बच्चे अपना भविष्य तलाश सकते हैं और मेरा मानना है कि इस तरह के खेल से बच्चों का भविष्य उज्जवल ही होगा और साथ में भारत का नाम विश्व के पटल पर रोशन होगा।

समिति के अध्यक्ष आचार्य चन्द्र कान्त शर्मा ने कहा कि बच्चो को पढाई व खेल की तरफ ध्यान लगाना चाहिए ताकि बच्चे नशो व अपराध की दुनिया से दूर रहे ।उनका भविष्य उज्जवल वना रहे । इस मौक पर पूर्व सरपंच सतीश राणा ,कंवलजीत राणा सचिव,बन्टू राणा , नीरज शर्मा व  गणमान्य व्यकतिगण मौजूद रहे।

Dainik

Related Articles

Back to top button