बिज़नेसराज्य

राजस्थान की रबी की फसल हरियाणा में बेचने से रोकने के लिए अफसरों की पहरेदारी

राजस्थान से अनाधिकृत रूप से रबी की फसल की आवक को भिवानी की मंडियों में रोकने के लिए नाकों पर रहेगा अधिकारियों का पहरा: डीसी
-डीसी नरेश नरवाल ने पुलिस अधिकारियों के साथ नियुक्त किए अधिकारी
– संबंधित उपमंडल अधिकारी ना. होंगे ओवरऑल इंचार्च

भिवानी। मेरी फसल-मेरा ब्योरा पोर्टल पर पंजीकृत रबी की फसल की सरकारी खरीद शुरु होने वाली है। ऐसे में जिला में राजस्थान सीमा फसल की भिवानी मंडियों में अनाधिकृत रूप से आने की संभावना बनी रहती है। अनाधिकृत रूप से आने वाली फसल को रोकने के लिए राजस्थान की सीमा के साथ लगते लोहारू व सिवानी क्षेत्र में पुलिस नाके लगाए गए हैं। इन नाकों पर अधिकारियों का पहरा रहेगा। डीसी नरेश नरवाल ने पुलिस अधिकारियों के साथ सिविल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। नाकों पर नियुक्त अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं वे राजस्थान से अनाधिकृत रूप से रबी की फसल मुख्य रूप से सरसों-गेहंू आदि भिवानी सीमा में प्रवेश नहीं करनी चाहिए ताकि यहां के किसानों को किसी प्रकार का नुकसान न हो।

डीसी श्री नरवाल द्वारा जारी किए गए आदेशानुसार गांव नलोई नाका पर थाना प्रबंधक सुखबीर के साथ उप तहसीलदार सिवानी साहिल दलाल, गांव झुप्पा नाका पर निरीक्षक निकेश कुमार के साथ बीडीपीओ सिवानी अमित कुमार को, सुधीवास नाका पर थाना प्रबंधक बहल राधेश्याम के साथ बीडीपीओ बहल विनोद सांगवान, पिलानी मोड़ पर नाका पर थाना प्रबंधक लोहारू मदन के साथ उप तहसीलदार लोहारू संजय कुमार और सूरजगढ़ नाका पर उप निरीक्षक विरेंद्र के साथ बीडीपीओ लोहारू धर्मपाल को नियुक्त किया गया है।

डीसी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे आदेशों की सख्ती से पालना करें और दिन या रात किसी भी समय राजस्थान से फसल भिवानी की मंडियों में नहीं पहुंचनी चाहिए। यदि कोई राजस्थान से फसल लेकर भिवानी की सीमा में प्रवेश करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button