खेलराजनीति

आदर्श महिला महाविद्यालय में ‘मेरी माटी मेरा देश अभियान‘ के तहत निकाली कलश यात्रा‘‘

Kalash Yatra organized under ‘Meri Mati Mera Desh Abhiyan’ in Adarsh Mahila Mahavidyalaya.

भिवानी, 11 अक्टूबर। आदर्श महिला महाविद्यालय में ‘मेरी माटी मेरा देश अभियान‘ के तहत कलश यात्रा निकाली गई। जिसमें महाविद्यालय की एन.एस.एस की दोनो इकाईयों की छात्राओं ने मिट्टी के कलश में एक-एक मूट्ठी मिट्टी ओर चावल ड़ालकर यह प्रण लिया कि हम अपने देश की माटी की रक्षा करेंगी।

 

कार्यक्रम का आयोजन युवा कार्यक्रम खेल मत्रालय भारत सरकार द्वारा दिए गए निर्देशानुसार महाविद्यालय प्राचार्या डा. अलका मित्तल के दिशानिर्देशन में एन.एस.एस दोनो इकाईयों की कार्यक्रम अधिकारी संगीता मनरो व ड़ा. निशा शर्मा द्वारा किया गया। छात्राओं ने अमृत कलश यात्रा के दौरान छात्राओं को जागरुक किया कि वह राष्ट्रीय एकता को बनाएं रखेंगी।

 

कलश यात्रा पूर्ण होने पर स्वयं सेविकाओं ने कलश महाविद्यालय प्राचार्या को सौंपा। महाविद्यालय प्राचार्या ड़ा. अलका मित्तल ने कहा कि स्वयं सेविकाओं का सर्वप्रथम कार्य समाज सेवा व देश सेवा का है। हमें देश सेवा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। उन्होने यह भी कहा कि हम देश सेवा का कार्य अपनी गली मोहल्ले की सफाई से भी प्रारम्भ कर सकते है। इस अवसर पर स्वयं सेविकाओं के साथ प्राध्यापिका ड़ा. पिंकी व ड़ा. अनु उपस्थित रही।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button