Crimeब्रेकिंग न्यूज़

शहीद उधम सिंह की प्रतिमा को खंडित करने वाले आरोपियों की पहचान: एक को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ο शर्मा जी पत्रकार   अबोहर  
पंजाब पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही शहीद उधम सिंह की प्रतिमा को खंडित करने वाले आरोपियों की पहचान कर एक आरोपी को काबू करने में सफलता प्राप्त कर ली है, जबकि एक व्यक्ति फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने तोड़ा गया हाथ व इस्तेमाल किया गया मोटरसाइकिल आरोपी से बरामद कर लिया गया है। एसएसपी मनजीत सिंह ढेसी ने रविवार को अबोहर में प्रेस वार्ता कर इस बात का खुलासा किया।

 

इस मौके पर डीएसपी देहाती अवतार सिंह, थाना सिटी प्रभारी सुनील कुमार व स्पेशल ब्रांच के नवदीप शर्मा मौजूद थे।एसएसपी मनजीत सिंह ढेसी ने बताया कि आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा न होने के कारण इस ब्लाइंड केस को ट्रेस करना पुलिस के लिए भी एक बड़ी चुनौती थी, क्योंकि एक शहीद की प्रतिमा के साथ इस कदर की घटना होना काफी निंदनीय थी। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद लोगों में भी रोष पाया जा रहा था लेकिन लोगों ने पुलिस पर भरोसा जताते हुए कानून व्यवस्था को बरकरार रखा व पुलिस को आरोपियों तक पहुंचने में मदद भी की।

एसएसपी ने बताया कि आरोपी की पहचान दविंदर सिंह पुत्र चमकौर सिंह व जैजी पुत्र हरपाल सिंह निवासी पंजपीर नगर के रूप में हुई है। जिसमें से दविंदर पुत्र चमकौर सिंह को काबू कर लिया है जबकि जैजी पुत्र हरपाल सिंह अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से ही डीएसपी अवतार सिंह,पंजाब पुलिस की सीआईए स्टाफ, स्पेशल सैल व नगर थाना प्रभारी सुनील कुमार की टीमें इसको ट्रेस करने में जी जान से जुट गई थी व आखिर आरोपी तक पुलिस पहुंच गई।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात को यह दोनों आरोपी दविंदर व जैजी किसी दोस्त के बर्थडे की पार्टी से वापिस जा रहे थे जिन्होंने शराब का सेवन किया हुआ था और यह दोनों युवक प्रतिमा के साथ सेल्फी लेने लगे। इस चक्र में एक युवक शहीद की प्रतिमा के हाथ से लमक गया जिससे हाथ टूट गया व पिस्टल भी गिर गई व फिर दोनों हाथ व पिस्टल को उठाकर अपने साथ ले गए। उधर, शहीद उधम सिह यादगार कमेटी के पदाधिकारी शौंकी कंबोज,केवल कृष्ण कंबोज व एडवोकेट देसराज कंबोज ने पुलिस की कार्यप्रणाली की प्रशंसा की व पुलिस प्रशासन का आभार जताया जिन्होंने एदिन में ही मामले को ट्रेस कर आरोपित को काबू कर दिखाया। उन्होंने सभी राजनीतिक पार्टियों, सामाजिक संस्थाओं व शहर के लोगों का भी आभार जताया, जिन्होंने इस समय में उनका साथ दिया।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button