Crime

आर्मी में मिलिट्री इंजीनियर लगवाने के नाम पर 4 लाख 30,000 रुपए की धोखाधड़ी

*थाना सिवानी पुलिस ने आर्मी में मिलिट्री इंजीनियर लगवाने के नाम पर 4 लाख 30,000 रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में दूसरे आरोपी को किया गिरफ्तार।
*पुलिस टीम के द्वारा आरोपी को पेश माननीय न्यायालय में कर 03 दिन के पुलिस रिमांड पर किया हासिल।*
प्रदीप निवासी बुद्धशैली ने थाना सिवानी पुलिस को एक शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें शिकायतकर्ता ने पुलिस को बतलाया कि उसकी मुलाकात एक व्यक्ति से हुई थी जिसने बताया कि उनके दोस्त आर्मी में  इंजीनियरिंग की भर्ती में लोगों को लगवाते हैं। जो शिकायतकर्ता से आर्मी में मिलिट्री इंजीनियरिंग पद पर भर्ती करवाने के नाम पर 04 लाख 30,000/- रुपए की धोखाधड़ी की गई है।
आरोपियों के द्वारा शिकायतकर्ता का दिल्ली में मेडिकल करवाया गया था। इसके बाद शिकायतकर्ता को श्रीनगर बुलाकर पोस्टिंग और जोइनिंग लेटर दिया गया था जिसे शिकायतकर्ता के द्वारा चंडीगढ़ केंद्र पर दिखाने पर पता चला कि शिकायतकर्ता को दिया गया पोस्टिंग व जॉइनिंग लेटर फर्जी है। जो इस शिकायत पर पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत अभियोग थाना सिवानी में दर्ज किया था।
अभियोग में प्रभावी कार्रवाई करते हुए थाना सिवानी के जांचकर्ता जयप्रकाश ने अभियोग में *दूसरे आरोपी सीताराम पुत्र गयारशी लाल निवासी पृथ्वीपुरा, जिला सीकर राजस्थान* को जिला अलवर से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
गिरफ्तार किए गए आरोपी को पेश माननीय न्यायालय में कर 3 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है। रिमांड अवधि में पूछताछ करने पर आरोपी सीताराम ने बतलाया कि वह नौकरी लगने के नाम पर धोखाधड़ी करने में बिचौलिए का काम करता था। रिमांड अवधि के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ जा रही है। वहीं अभियोग में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किया जा रहे हैं जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button