Crime

पंचायती भूमि विवाद में पूर्व सरपंच के पिता की हत्या

राजेंद्र कुमार
सिरसा। हरियाणा में सिरसा जिला के नाथूसरी चोपटा थानांतर्गत गांव रूपाणा खुद में पंचायती जमीन को लेकर दो पक्षों में दोपहर बाद झगड़ा हो गया। यहां एक पक्ष  के सदस्यों ने गांव की फिरनी पर ही पूर्व सरपंच के पिता की बेरहमी से हत्या कर दी। मृतक के सिर और शरीर पर तेजधार ह​थियार से वार किए गए हैं।
  वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस मौका पर पहुंची और  मृतक के शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में पहुंचाय। यहां अभी पुलिस परिजनों के बयान दर्ज करने में जुटी है।
सिरसा के गांव रुपाणा खुर्द में हुई हत्या के बाद जिला अस्पताल लेकर आये परिजन।
वहीं मृतक के भाई पालाराम ने बताया कि उन्होंने गांव रूपाणा खुर्द की पंचायती जमीन को अप्रैल माह में बोली के दौरान ठेके पर लिया था। जिसके बाद वह खेत की जोताई का काम कर रहे है। उन्होंने आरोप लगाया कि गांव के ही महेंद्र और कुलदीप पुत्र भागीरथ इसके कारण उनसे रंजिश रखे हुए थे। उक्त आरोपियों ने भी जमीन लेने के लिए बोली लगाई थी। जिसके बाद से वह उसके साथ कई बार झगड़ा भी कर चुके है। रविवार को उन्होंने नरमे की चुगाई के लिए मजदूरों को लगा रखा था। लेकिन महेंद्र और कुलदीप ने मौके पर जाकर काम रूकवा दिया और सभी मजदूरों को धमका कर वापस भेज दिया। मजदूरों ने मामले की जानकारी उन्हें आकर दी। जिसके बाद उनका भाई संतलाल, उसका बेटा रोहताश, सुभाष, महेंद्र व जयवीर उक्त दोनों से बातचीत करने के लिए उनके घर पर गए। तभी महेंद्र और कुलदीप ने अन्य 10 से 12 सा​थियों के साथ उन सभी पर तेजधार ह​थियारों से हमला कर दिया।
इस दौरान पूर्व सरपंच रोहताश के पिता संतलाल के सिर और शरीर पर कई गंभीर चोटें लग गई। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। ऐसे में कई लोगों ने बीच  बचाव किया।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button