Crimeदेश-दुनिया

इजराइल दूतावास के पास विस्फोट ! इज़रायली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने भारत में अपने नागरिकों के लिए यात्रा सलाह जारी की

दिल्ली फायर सर्विस को मंगलवार शाम को चाणक्यपुरी इलाके में इजराइल दूतावास के पास विस्फोट की सूचना मिलने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। इजराइल दूतावास के पास धमाके की सुचना के बाद इजराइली दुतावास ने इज़रायली नागरिकों को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा  कि वे भीड़-भाड़ वाले स्थानों (मॉल और बाज़ार) और पश्चिमी लोगों/यहूदियों और इज़रायलियों की सेवा के रूप में पहचाने जाने वाले स्थानों पर जाने से बचें। इज़रायली राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने भारत में अपने नागरिकों के लिए एक यात्रा सलाह जारी की है, जिसमें संदेह है कि मंगलवार को नई दिल्ली में इज़रायली दूतावास के पास हुआ विस्फोट “एक संभावित आतंकवादी हमला” था।

बता दें कि मंगलवार शाम को दिल्ली में कानून प्रवर्तन अधिकारियों को  इजराइल दूतावास के पास तेज आवाज की सूचना देने वाली एक कॉल मिली। दिल्ली पुलिस की सुरक्षा और फोरेंसिक टीमें मौके पर पहुंचकर घटना की जांच कर रही हैं। इस बीच इजरायली दूतावास के प्रवक्ता ने इस मामले पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है।

इस घटना के बाद इजरायली दूतावास के प्रवक्ता गाइ नीर ने बताया कि मंगलवार शाम को भारतीय राजधानी में दूतावास के पास एक ‘विस्फोट’ हुआ। विस्फोट के बाद इसके सभी कर्मचारी सुरक्षित थे।

गाइ नीर ने एजेंसी को बताया, “हम पुष्टि कर सकते हैं कि लगभग 5:20 बजे दूतावास के नजदीक एक विस्फोट हुआ था।” उन्होंने कहा कि इजरायली अधिकारी विस्फोट के कारणों की जांच के लिए अपने भारतीय समकक्षों के साथ सहयोग कर रहे हैं।

हालांकि, कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक ने बताया कि अभी तक घटनास्थल पर कुछ भी नहीं मिला है।”

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button