राजनीति

गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से अंबाला के पड़ाव थाने के समक्ष फ्लाईओवर पर अब सिक्स लेन होगी जीटी रोड

  • “अधिकारी ऐसी योजना तैयार करें जिससे सर्विस लेन को रेलवे लाइन के नीचे से निकालते हुए सीधा स्टाफ रोड से जोड़ा जा सके” – अनिल विज
  • जीटी रोड फ्लाईओवर क्षेत्र को सिक्स लेन करने के लिए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को लिखा था पत्र, मिली मंजूरी – विज
  • विज ने जीटी रोड फ्लाईओवर के नीचे अंडरपास क्षेत्र का एनएचएआई के अधिकारियों के साथ मुआयना किया, दिए दिशा-निर्देश

चंडीगढ़- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के प्रयासों से अब जल्द अंबाला में जीटी रोड पर वाहन चालकों को भारी राहत मिलेगी। अंबाला के पड़ाव थाने के समक्ष जीटी रोड फ्लाईओवर पर सडक को अब सिक्स लेन किया जाएगा जोकि अभी फोरलेन है।

श्री विज ने आज इस संबंध में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ अपने आवास पर बैठक की और इसके उपरांत मौके पर मुआयना किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ऐसी योजना तैयार की जाए जिससे फ्लाईओवर के साथ सर्विस लेन को अम्बाला-सहारनपुर रेलवे लाइन के नीचे अंडर पास बनाकर निकालते हुए सीधा स्टाफ रोड से मिलाया जा सके। गृह मंत्री श्री अनिल विज ने अधिकारियों के साथ फ्लाईओवर के नीचे बने अंडरपास क्षेत्र का मुआयना किया और विस्तृत चर्चा की।

गृह मंत्री अनिल विज ने मंजूर करवाई थी सिक्स लेन

अंबाला के पड़ाव थाने के समक्ष जीटी रोड फ्लाईओवर पर सडक अभी फोरलेन है। सडक संकरी होने की वजह से वाहन चालकों को इस क्षेत्र से निकलने में दिक्कत होती थी। इस समस्या को गृह मंत्री श्री अनिल विज ने केंद्रीय परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी के समक्ष उठाते हुए उन्हें इस क्षेत्र में सडक को सिक्स लेन करने के लिए पत्र लिखा था। उनके अनुरोध पर केंद्र से मंजूरी मिली थी जिसके बाद अब जल्द एनएचएआई द्वारा सडक को चौड़ा कर सिक्स लेन बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि जीटी फ्लाईओवर पर रोड फोरलेन बनी है जिसके नीचे से अम्बाला-सहारनपुर रेलवे लाइन निकल रही थी। यहां रोड को सिक्स लेन बनाना चुनौतीपूर्ण कार्य है, मगर गृह मंत्री श्री अनिल विज के प्रयासों से अब जल्द यह कार्य भी संभव हो सकेगा।

योजना के लिए राशि मंजूर, टेंडर भी अलॉट

एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आशीम बंसल ने बताया कि योजना के लिए राशि जारी हो चुकी है और इसके टेंडर भी अलॉट हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में जल्द कार्य को शुरू किया जाएगा। सडक पहले से चौड़ी होगी जिससे वाहन चालकों को आने-जाने में सुविधा मिलेगी।

इस अवसर पर एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर आशीम बंसल, छावनी के एसडीएम सतेंद्र सिवाच सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button