देश-दुनियाराजनीति

जिला पार्षद कर्मजीत कौर को मिला इंदिरा प्रियदर्शनी अवॉर्ड

District Councilor Karmjeet Kaur received Indira Priyadarshini Award

राजेंद्र कुमार
सिरसा। आयरन लेडी के नाम से मशहूर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के 106वें जन्म दिवस पर दिल्ली यूथ कांग्रेस की तरफ  से आयोजित कार्यक्रम में सिरसा से जिला पार्षद कर्मजीत कौर को इंदिरा गांधी प्रियदर्शनी अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। अवार्ड देने पर कर्मजीत कौर ने यूथ कांग्रेस दिल्ली की पूरी टीम का धन्यवाद किया और सभी को समाज के कल्याण हेतु अपना योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया।

कर्मजीत कौर ने कहा कि आने वाला समय महिलाओं का है। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जो महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण का झूठा ढकोसला देकर महिलाओं का जो मजाक उड़ाया गया है, उसके लिए हम सभी महिलाएं संघर्ष करेंगी और सरकार से अपने अधिकार लेने के लिए लड़ाई लड़ेंगी। कर्मजीत कौर ने कहा कि महिलाओं के साथ हमेशा सरकार ने भेदभाव किया है। पुरूषों को कभी अपने अधिकारों की लड़ाई नहीं लडऩी पड़ती, फिर महिलाओं के लिए ही अग्नि परीक्षा क्यों? जो सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देती है, वो मात्र नारा ही क्यों साबित हो रहा है? अब 33 प्रतिशत को जाति जनगणना में और परिसीमन आयोग का बहाना देकर लटका दिया गया है। मैं सरकार से ये पूछना चाहती हूं कि ये सारी बातें पुरुषों के लिए क्यों नहीं हैं?

ये घोषणा करके केंद्र सरकार ने महिलाओं का मजाक उड़ा कर महिलाओं को उकसाने का काम किया है। कर्मजीत कौर ने कहा कि केंद्र सरकार ये क्यों भूल गई है कि सरकार महिलाएं ही बनाती हैं और महिलाओं से समाज है, देश है। जहां महिलाओं के साथ भेदभाव किया जाता है या महिलाओं की अनदेखी होती है, ऐसे समाज, ऐसे राजानेताओं और ऐसी सरकारों का पतन निश्चित है।

 

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button