राजनीति

भाजपा का बजट देश की जनता के लिए निराशाजनक रहा:-कुमारी शैलजा

οभाजपा सरकार ने हमेशा जनता को गुमराह किया है:-कुमारी शैलजा
οभाजपा सरकार किसानों को धोखा दे रही है:-कुमारी शैलजा
οसरकार के बजट में खोखले दावों और भ्रामक बयानों के अलावा कुछ नहीं है:-कुमारी शैलजा
οसरकार को जनता की कोई चिंता नहीं:-कुमारी शैलजा

चंडीगढ। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की सदस्य, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और उत्तराखंड प्रभारी कुमारी शैलजा ने अंतरिम बजट को लेकर कहा कि युवाओं, मजदूरों, किसानों, और हिंदुस्तान की महिलाओं को उम्मीद थी कि सरकार गरीब और मध्यमवर्गीय परिवारों के लिए राहत की घोषणा करेगी. लेकिन, इस बजट में बीजेपी के खोखले वादे और जुमलेबाजी के अलावा कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा जनता को गुमराह किया है, लेकिन इस बार जनता उसके झांसे में नहीं आ रही है.

अंतरिम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कुमारी शैलजा ने कहा कि इसमें पिछले 10 साल में किए गए वादों का कोई जिक्र नहीं है और न ही किसानों के लिए किसी राहत की चर्चा की गई है. एमएसपी का भी कोई जिक्र नहीं है. उन्होंने कहा कि शिक्षा बजट जो पहले 4.55 प्रतिशत हुआ करता था, वह अब गिरकर 3.2 प्रतिशत हो गया है.

उन्होंने कहा कि युवाओं के साथ खिलवाड़ करने वाली इस सरकार ने अपने बजट में रोजगार के लिए कोई नीति की बात नहीं की है. बजट में मनरेगा योजना का जिक्र तक नहीं है, जो कांग्रेस सरकार के दौरान साल में 100 दिन रोजगार देती थी, लेकिन अब साल में सिर्फ 48 दिन ही रोजगार दे रही है। उन्होंने कहा कि पहले से ही महंगाई की मार झेल रहे मध्यमवर्गीय परिवारों को इस बजट में इनकम टैक्स स्लैब में कोई राहत नहीं मिली.

इस बजट में न तो पिछले साल की समीक्षा है और न ही आने वाले साल के लिए कोई रणनीति है, जिससे पता चलता है कि यह बजट महज एक औपचारिकता है. सैलजा ने कहा कि बीजेपी सरकार को अपनी छवि और देश के पूंजीपतियों की ज्यादा चिंता है. वर्तमान सरकार को जनता की कोई चिंता नहीं है.

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button