राजनीति

अपने शर्मनाक बयान के लिए तुरंत किसानों से माफी मांगें कृषि मंत्री- हुड्डा

किसानों के प्रति ओछी भाषा का इस्तेमाल करने की बजाय उनकी मांगों का संज्ञान लें सत्ताधारी- हुड्डा

 

चंडीगढ़ : कृषि मंत्री जेपी दलाल द्वारा किसान और किसान नेताओं के बारे में दिए गए शर्मनाक बयान की पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार पदों पर बैठे व्यक्तियों को भाषा की मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। हरियाणा और इस देश की सभ्यता हमें सिखाती है कि बहन, बेटियां सभी की बराबर होती हैं। हर महिला हमारे लिए सम्माननीय है। लेकिन राजनीतिक खीज मिटाने के लिए महिलाओं के बारे में स्तरहीन टिप्पणी करना नाकाबिल-ए-बर्दाश्त है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि किसान अपनी जायज मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। बीजेपी-जेजेपी सरकार की वादाखिलाफी के चलते उन्हें सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार को जिम्मेदाराना और संवेदनशील रवैये के साथ किसानों की मांगों पर विचार करना चाहिए। लेकिन ऐसा करने की बजाय सत्ता में बैठे लोग ओछी भाषाशैली का इस्तेमाल करके अन्नदाता का अपमान कर रहे हैं। कृषि मंत्री को अपने बयान के लिए तुरंत माफी मांगनी चाहिए।

इससे पहले भी कृषि मंत्री किसानों के लिए संवेदनहीन बयानबाजी कर चुके हैं। बार-बार किसानों और उनके नेताओं के प्रति शर्मनाक टिप्पणी सत्ताधारियों की बौखलाहट को दर्शाती है। सरकार के इसी रवैया के चलते बीजेपी-जेजेपी जनता की नजरों से गिर चुकी है।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button