ब्रेकिंग न्यूज़शख्सियत

7 से 24 दिसंबर तक निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाकर की हजारों लोगों की सेवा : डा. वीरेन्द्र सिंह चौहान

बोले : मानवता जनशक्ति फाउंडेशन द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव पर लगाया गया यह शिविर देगा पूरे समाज को प्रेरणा ।

कुरुक्षेत्र,(राणा) । मानवता जन शक्ति फाउंडेशन की और से अन्तर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव कुरुक्षेत्र स्थित ब्रह्मसरोवर पर 7 दिसंबर से 24 दिसंबर तक निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाकर लगाया गया। 18 दिनों तक चलने वाले इस निशुल्क कैंप में हजारों लोगों ने स्वास्थ्य जांच शिविर में स्वास्थ्य लाभ उठाया। इस शिविर का शुभारंभ भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा. वीरेन्द्र सिंह चौहान ने किया। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डा. वीरेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाकर लोगों की सेवा करना एक पुनीत कार्य है। वह बोले कि मानवता जनशक्ति फाउंडेशन के संस्थापक हरदीप राणा और उनकी पूरी टीम को बधाई देते है कि इस शिविर से हजारों लोगों को जो स्वास्थ्य लाभ पहुंचा है उनके द्वारा किया गया यह कार्य बेहद ही सराहनीय है।

उन्होंने कहा कि गीता जयंती के अवसर पर लगाया गया यह शिविर पूरे समाज को प्रेरणा देगा। भगवान श्रीकृष्ण ने कुरुक्षेत्र में ही पावन गीता का संदेश दिया और गीता पूरे विश्व के कल्याण का मंत्र है। जानकारी देते हुए मानवता जन शक्ति फाउंडेशन के संस्थापक हरदीप राणा ने बताया कि मानवता की भलाई के लिए यह कार्य किया गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए भी निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया। कैंप में शुगर रोग, ब्लड़ प्रैशर, एच.बी सहित कई तरह के टेस्ट किए गए और मरीजों की जांच कर उन्हें निशुल्क दवा दी गई। हरदीप राणा ने बताया कि 7 से 24 दिसंबर तक चलने वाले इस शिविर में डॉक्टरों द्वारा प्रतिदिन 100 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच की गई और 18 दिन तक चलने वाले इस शिविर में हजारों लोगों ने लाभ उठाया। उन्होंने बताया कि देश के विभिन्न कौने से आए पर्यटकों व स्थानीय लोगों ने भी स्वास्थ्य शिविर का लाभ उठाया। हरदीप राणा ने शिविर में सहयोग देने पर कुरुक्षेत्र नर्सिंग होम व कपिल हॉस्पिटल की टीम का आभार व्यक्त किया और उन्हें समानित किया। आज विधिवत रूप से इस शिविर का समापन किया गया। इस अवसर पर मानवता जनशक्ति फाउंडेशन के उपाध्यक्ष सरु डिमरी, सुनीता तेहरी, कीर्ति, धमेंद्र राणा, रवि राणा, भारती तेहरी, माणिक, हिमांशू झांसा, सुरेन्द्र झांसा, गुरमीत कश्यप सहित टीम के सदस्य मौजूद रहे।

Dainik

Related Articles

Back to top button