बिज़नेसब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्य

 टूरिज्म की नई ऊंचाईया छू रहा हिमाचल :आर एस बाली

  Ο  जगंशेर राणा   चंडीगढ 

हिमाचल सरकार के कैबिनेट रैंक प्राप्त पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष आर एस बाली ने  विख्यात सरस्वती तीर्थ का दौरा किया और पूजा अर्चना की। इरीगेशन रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुये बाली ने कहा कि हिमाचल में पर्यटको को बेहतर सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं।पर्यटन को आगे ले जाने के मकसद से उनका विभाग दिन रात लगा हुआ है। इसके लिये नई तकनीकी के साथ सम्भानाये  तलाशी जा रही है। दूर दराज के पहाड़ी क्षेत्रों में सैलानियों को  आकर्षित करने के लिए उन्हें विशेष छूट दी जा रही है। रेस्ट हाउस व रोडवेज की बसों को बेहतर किया जा रहा है।


  बढ़ती जा रही है सैलानियों की तादाद  

हिमाचल सरकार ने पुलिस को निर्देशित किया हुआ है कि वे पर्यटको के साथ शालीनता व प्यार से पेश आये।किसी भी आपात स्थिति में हेल्पलाइन नंबर जारी किया हुआ है। हिमाचल प्रदेश में एजुकेटेड लोग है वहां पर्यावरण की दृष्टि से साफ सुथरा वातावरण है। कोई शोर शराबा नही है प्रकतिक के सुंदर नजारे हिमाचल की खूबसूरती को बढ़ाते है। जिससे दिनों दिन शिमला, कुफरी, मनाली, डलहौजी, नारकंडा, किनोर, रामपुर में सैलानियों की तादाद बढ़ती जा रही है।वे अन्य प्रदेशों में जाकर वहां के लोगों को हिमाचल में आने के निमंत्रण देते है।

बाली ने कहा कि पिछले साल बाढ़ के कारण   टूरिज्म को भारी नुकसान झेलना पड़ा है।लेकिन उसकी भरपाई हो जायेगी। पिहोवा पहुचने  पर उन के समर्थको  ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर ऑर्गेनाइजेशन डिज़ास्टर  के प्रभारी आकाश ,सचिव मनजीत सिंह,सदस्य विनायक शर्मा, रोहित बागड़ी, बिटटू प्रजापति, जितेंद्र तोमर मौजूद थे।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button