खेलदेश-दुनिया

19वीं एशियन रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप: भारतीय रोलर हॉकी व इनलाइन हॉकी टीमें पहुंची चीन

राजेंद्र कमार
सिरसा । चीन में प्रस्तावित 19वीं एशियन रोलर स्केटिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए भारतीय रोलर हॉकी व इनलाइन हॉकी टीमें चीन पहुंच चुकी हैं। शाह सतनाम गल्र्ज स्कूल की प्रिंसीपल डा. शीला पूनियां ने बताया कि भारतीय महिला टीमों में रोलर हॉकी की सीनियर व इनलाइन हॉकी की जूनियर व सीनियर टीमें हैं। इन टीमों में हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना व आंध्रप्रदेश से खिलाड़ी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि हरियाणा से महिला वर्ग में कुल 6 खिलाड़ी खेल में भाग लेंगे। जूनियर इनलाइन हॉकी टीम में हरियाणा से अभी, प्रितांशी, सुखनूर, कर्नाटक से प्रजना, चारवी, मनुष्री, सुप्रीथा, तेलंगाना से नंदिता शामिल हैं। वहीं इनलाइन सीनियर टीम में हरियाणा से सतवीर कौर, सिल्वनीत, असमी, चंडीगढ़ से हर्षीन, योग्या, पंजाब से आशिमा, कुदरत, पूर्णिशा, आंध्रप्रदेश से आकांक्षा, तेलंगाना से फातिमा, कर्नाटक से खुशी शामिल हैं।

वहीं दूसरी ओर खेल गांव में आयोजित 56वीं हरियाणा स्टेट स्कूल टूर्नामेंट (स्वीमिंग) में शाह सतनाम गल्र्ज स्कूल की 8 प्रतिभागियों ने प्रतिभागिता की। इनमें अंडर-17 में अंजू कौर व अंडर-19 में निभा ने नैशनल गेम्ज के लिए क्वालीफाई किया। जबकि अंडर-19 में संजना ने दो कांस्य, सिमरन इंसां ने  कांस्य, निशा ने 4 कांस्य, अंडर-17 में ऐना इंसां ने कांस्य, अंजू कौर ने सिल्वर पदक प्राप्त किया, जबकि सोनमीत प्रतिभागी रही। पिं्रसीपल ने सभी प्रतिभागियों व कोच को दो खिलाडिय़ों के नैशनल में चयन होने व 8 कांस्य व एक सिल्वर पदक जीतने पर बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने खिलाडि़य़ों की उपलब्धि का श्रेय डेरा सच्चा सौदा के संत गुरमीत सिंह इंसां की पावन प्रेरणा को दिया, जिनके आदर्शों पर चलकर शाह सतनाम गल्र्ज स्कूल आज शिक्षा व खेलों के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना रहा है।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button