Crimeब्रेकिंग न्यूज़

सिरसा में महिला 102 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार

पुरूषों के साथ महिलाएं भी मादक पदार्थ तस्करी में कूदी
नशे की ओवरडोज आए रोज जवानी लील रही है

राजेंद्र कुमार
सिरसा। हरियाणा,राजस्थान व पंजाब की सरहद पर बसे सिरसा जिला में नशे का कारोबार कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। हालात यह है कि ज्यों-ज्यों दवा की मर्ज बढ़ता ही गया। राज्य सरकार व पुलिस विभाग द्वारा नशा के खात्मे के लिए राजकीय खजाने का करोड़ों रूपए व्यय कर प्रंबधन का ढोल पीटा जा रहा है। अब स्थिति इस कदर बिगड़ चुकी है कि धन कुबेर बनने के लिए महिलाएं व युवतियां भी इस कारोबार से कूद पड़ी हैं। फिलवक्त सिरसा जिला नशा तस्करी की शुष्क बंदरगाह बनकर रह गया है। नशे की ओवरडोज आए रोज जवानी भी लील रही है। पिछले वर्षभर में सैंकड़ों युवा नशा की गर्त में फंसकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर चुके हैं। जिला की एंटी नारकोटिक्स सेल, ऐलनाबाद पुलिस टीम ने शहर के शाह सतनाम सिंह चौक से एक महिला को 102 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस इसकी कीमत लाखों रूपए आंक रही है।

पकड़ी गई हेरोइन की पुलिस द्वारा जारी की गई ब्रिफिंग में बताया गया है कि स्टॉफ के सहायक उप निरीक्षक राजेश कुमार के नेतृत्व में एक पुलिस पार्टी बेगू रोड ,शाह सतनाम सिंह चौक क्षेत्र में गश्त कर रही थी। इसी दौरान एक महिला ने पुलिस पार्टी को देखकर हड़बड़ाहट में वापस मुड़कर खिसकने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि शक की बिनाह पर महिला पुलिस के सहयोग से उक्त महिला को काबू कर तलाशी ली गई तो महिला के कब्जे से 102 ग्राम हैरोइन बरामद हुई।

गिरफ्तार की गई महिला की पहचान नीलू पत्नी पवन कुमार निवासी सरस्वती कॉलोनी गली नंबर 6 सिरसा के रूप में हुई है। पुलिस ने दावा किया है कि उक्त महिला करीब पांच साल से नशे का धंधा कर रही है। उक्त महिला के खिलाफ  लगभग दो साल पहले पंजाब के मोहाली में भी अभियोग दर्ज हो चुका है।

गिरफ्तार की गई महिला के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत शहर थाना सिरसा में अभियोग दर्ज कर आगे जांच शुरू की गई है। उपनिरीक्षक प्रवीण कुमार ने बताया कि उक्त महिला पंजाब के अमृतसर से हेरोइन लेकर आई थी और इसे सप्लाई करने की फि राक में थी।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button