ब्रेकिंग न्यूज़

देश में सड़क हादसे गम्भीर समस्या: एस एस भोरिया

कुरुक्षेत्र,(राणा) । भारत में सड़क हादसे एक गंभीर समस्या है, यह चिंतनीय है और इस पर विचार अवश्य होना चाहिए। भारत में सड़क हादसों की मुख्य वजह यह है कि यहां के लोग सडक नियमों के प्रति जागरूक नहीं हैं। अभिभावकों को अपने बच्चों की जिंदगी बचाने के लिए ट्रैफिक नियमों की जानकारी देनी होगी। उन्होंने कहा कि सड़क हादसों से बचने के लिए सड़क सुरक्षा जरूरी है । यह जानकारी पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने यातायात सुरक्षा को लेकर जारी एडवाइजरी जारी करते हुए कही ।
पुलिस अधीक्षक ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि भारत में सडकों का महत्व अत्यधिक है लेकिन सड़क सुरक्षा को लेकर आमजन में जागरूकता काफी कम हैं। नियमों की पालना करके हम अपने साथ-साथ कईं बेशकीमती जिंदगियों को दुर्घटना होने से बचा सकते हैं । जिस प्रकार सड़क हादसे तेजी बढ़ रहें हैं यह मानव जाति के लिए काफी दुखद और शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि सड़क हादसों में सबसे ज्यादा नुकसान युवा पीढ़ी का हो रहा है इसलिए हमें चाहिए कि यातायात नियमों की पालना चालान के डर से नहीं बल्कि जागरूकता का साथ करें । लोगों को हमेशा दोपहिया वाहन पर हैल्मेट पहनकर और कार व अन्य वाहन पर सीट बैल्ट बांधकर चलाना चाहिए। सड़क हादसों से बचने के लिए सभी यातायात नियमों की पालना व्यक्तिगत स्तर पर ही करनी होगी । उन्होंने कहा कि जिला पुलिस द्वारा समय-समय पर स्कूलों/कालेजों में अभियान चलाकर जागरूक किया जा रहा है ।

पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना प्रभारियों को इस सम्बन्ध में दिशा निर्देश दिए कि धुंध का मौसम शुरू होने जा रहा है, जिसके चलते सड़कों पर दूर्घटनाओं की संख्या बढने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाऐं।

Dainik

Related Articles

Back to top button