ब्रेकिंग न्यूज़

झांसा थाना पुलिस ने स्कूल में किया जागरुकता सैमिनार का आयोजन ।

कुरुक्षेत्र,(राणा) । पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार हरियाणा पुलिस द्वारा आमजन को जागरुक करके के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। इसी कडी में जिला पुलिस द्वारा आमजन को जागरुक करने के लिए झांसा पुलिस ने राजकीय स्कूल झांसा में बच्चों को साईबर अपराधों, नशा न करने बारे तथा यातायात नियमों बारे जागरुकता संदेश दिया । पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया के आदेशानुसार थाना झांसा प्रभारी उप निरीक्षक प्रदीप कुमार ने बच्चों को साईबर अपराधों के प्रति जागरुक किया तथा इसके साथ-साथ नशे से दूर रहने तथा यातायात नियमों की पालना करने बारे भी प्रेरित किया ।
बच्चों को संबोधित करते हुए उप निरीक्षक प्रदीप कुमार ने कहा कि साईबर अपराधी अपराध करने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। आमजन सावधानो और जागरुकता से ही साईबर अपराधियों के चंगुल में आने से बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपने बैंक खाते से सम्बंधित जानकारी किसी को न दें, अपना पासवर्ड मजबूत रखें जिसका आसानी से अनुमान लगाया जा सके । किसी भी तरह के ऑफर और लालच में नहीं आएं। किसी भी लिंक को ओपन न करें। अनजान नम्बर से आई किसी भी व्हट्सएप कॉल को अटेंड न करें। इसके बावजूद साइबर क्राइम के शिकार होते हैं तो तुरंत साईबर क्राइम हैल्प लाईन नंबर 1930 पर काल करें।

थाना प्रभारी ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नशा जहां एक समाजिक बुराई है वहीं कानूनन अपराध भी है। नशा ही सभी अपराधों की जङ है। विद्यार्थी को नशे को दूर रहना चाहिए । यातायात नियमों के बारे में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी ने कहा कि भारत में हर वर्ष करीब 1.5 लाख लोगों की मौत सड़क हादसों में होती है। उन्होंने कहा कि अपनी और दूसरों की जिन्दगी बचाने तथा सड़क हादसों को कम करने के लिए हमें यातायात नियमों की पालना करनी चाहिए। इस अवसर पर स्कूल के प्रींसिपल, अध्यापकगण तथा स्कूली बच्चे मौजूद रहे।

Dainik

Related Articles

Back to top button