राजनीतिशख्सियत

जरूरतमंद लोगों की जिंदगी बचाने में सहयोग करते हुए करना चाहिए रक्तदान : राजेश डुडेजा

कैंसर मरीजों की सहायता के लिए आयोजित रक्तदान शिविर में 73 युवाओ ने किया रक्तदान

भिवानी /तोशाम : रक्तदान ना केवल महादान, बल्कि जीवनदान भी साबित होता है। रक्तदान-जीवनदान की महिमा को सार्थक कर दिखाने के उद्देश्य से जिला के गांव बीरण में रविवार को बाबा बूढ़ा मंदिर हॉल में ग्राम विकास मण्डल के सहयोग से एआईआईएमएस बाढ़सा (झज्जर) की ब्लड बैंक की टीम की तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर सरपंच प्रतिनिधि जोगेंद्र सिंह बीरण के आयोजन में आयोजित किया गया।
शिविर में 73 यूनिट एकत्रित किया गया, जो कैंसर मरीजों की जरूरतमंद की जान बचाने में रामबाण का काम करेगा।रक्तदान शिविर में बतौर मुख्यअतिथि शतकवीर राजेश डुडेजा ने शिरकत की।इस अवसर पर शतकवीर रक्तदाता राजेश डुडेजा ने रक्तवीरों का हौसला बढ़ाया. शिविर में पहुंचे रक्तदाताओं को संबोधित करते हुए राजेश डुडेजा ने कहा कि रक्तदाता को सम्मान मिलना चाहिए और रक्तदाताओं को सामाजिक कार्यों के लिए युवाओं को प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि ऐसे सामाजिक कार्य अनवरत जारी रहने चाहिएं।
सरपंच प्रतिनिधि जोगिंदर फोगाट ने कहा कि रक्तदान करने वाले रक्तदाता के दिल की सेहत में भी सुधार आने के साथ-साथ दिल की बीमारियों एवं स्ट्रोक का खतरा कम हो जाता है। नियमित रूप से रक्तदान करने से खून में आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है, जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है। ऐसे कार्यक्रमों से युवाओं को रक्तदान के प्रति जागरूकता मिलेगी।
इस मौके पर रविंद्र सिंह, कुलदीप फौगाट, विकास फौगाट, पूर्व सरपंच लालचंद, मुख्याध्यापक रविकांत, सुल्तान सिंह फौगाट, सुलतान सैनी, प्रमोद सहारन, , पीके यादव, बिल्लू प्रधान, विक्रम राठौड़,रोहताश राठौड़, राजबीर पहलवान ,विक्रम ,राजकुमार ,नरेंद्र ,कुलवंत ,राकेश ,विजय सैनी,भी मौजूद रहे।

Online Dainik Bhaskar

Related Articles

Back to top button