ब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशख्सियत

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के संत सम्मेलन में शिरकत करेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ।

कुरुक्षेत्र,(राणा) । अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2023 में ब्रहमसरोवर पुरुषोत्तमपुरा बाग में 22 दिसंबर (कल शुक्रवार) को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह संत सम्मेलन में शिरकत करेंगे। इस संत सम्मेलन में देश के जाने-माने संत पहुंचेंगे। इसके अलावा केंद्रीय गृहमंत्री गीता ज्ञान संस्थानम के संग्रहालय का अवलोकन करेंगे। इन तमाम कार्यक्रमों में सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है। इस सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर, गुप्तचर विभाग के एडीजीपी आलोक मितल, उपायुक्त शांतनु शर्मा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थलों का जायजा लिया।

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में शुक्रवार को कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सहयोग से ब्रहमसरोवर पुरुषोत्तमपुरा बाग में दोपहर करीब डेढ़ बजे संत सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस संत सम्मेलन में गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद के साथ-साथ जाने-माने संत पहुंचेगे। सभी विद्ववान लोग पवित्र ग्रंथ गीता के उपदेशों को लेकर विचार-विमर्श साझा करेंगे और आने वाली पीढ़ी तक पवित्र ग्रंथ गीता के उपदेशों को पहुंचाने के मार्ग को प्रशस्त करेंगे। इस संत सम्मेलन से पहले केंद्रीय गृह मंत्री गीता ज्ञान संस्थानम के जीओ संग्रहालय का अवलोकन भी करेंगे। इन तमाम कार्यक्रमों में सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर, गुप्तचर विभाग के एडीजीपी आलोक मित्तल, आईजी सौरभ सिंह, आईजी शिवाच कविराज, उपायुक्त शांतनु शर्मा, पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भौरिया सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्यक्रमों स्थलों का निरीक्षण किया। इस टीम के साथ केंद्रीय गृह मंत्री की सुरक्षा के अधिकारी भी शामिल थे।

उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2023 में 22 दिसंबर को ब्रहमसरोवर पुरुषोत्तमपुरा बाग में संत सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस संत सम्मेलन के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह होंगे। यह कार्यक्रम लगभग दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा और इस कार्यक्रम में देश के जाने-माने संत भाग लेंगे। इस कार्यक्रम के लिए पुलिस और प्रशासन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए गए है और अधिकारियों की डयूटी लगा दी गई है। सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों को समय रहते पूरा करेंगे और ईमानदारी के साथ अपनी डयूटी का निर्वहन करेंगे। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भौरिया ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम स्थलों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है। इस मौके पर एडीसी अखिल पिलानी, डीएसपी सुभाष चंद्र सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Dainik

Related Articles

Back to top button